क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब में 'आप' का चेहरा?


स्टोरी हाइलाइट्स

क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब में 'आप' का चेहरा? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव.....

क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब में 'आप' का चेहरा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार सिख होगा। माना जा रहा है कि केजरीवाल ने कांग्रेस से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ ये इशारा किया था। केजरीवाल ने सिद्धू के आप में शामिल होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है।

Navjot Singh Sidhu
सिद्धू ने की सीएम की आलोचना

पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू अगले साल मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आमने-सामने हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने सवाल उठाया है, "कौन हैं अमरिंदर सिंह जो मेरे लिए चर्चा के दरवाजे बंद कर रहे हैं?" उन्होंने यह भी दावा किया है कि पार्टी के सभी 78 विधायक उनका समर्थन करते हैं।

कहा जा रहा है कि सिद्धू चुनाव से पहले आप में शामिल होंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी अमरिंदर सिंह से आगे नहीं बढ़ पाएगी। 2017 के चुनाव से पहले सिद्धू ने अकाली दल के खिलाफ मोर्चा संभाला था, भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। तब भी वह 'आप' के संपर्क में थे।

केजरीवाल ने कहा कि जिस सिख व्यक्ति पर पूरे पंजाब को गर्व है, वह इस साल आप के मुख्यमंत्री का चेहरा होगा। इसलिए चर्चा शुरू हो गई है कि 'आप' का चेहरा सिद्धू होगा। सिद्धू के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, वह कांग्रेस के नेता हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर सिद्धू आप में शामिल होने जा रहे हैं तो हम निश्चित तौर पर उन्हें इसकी सूचना देंगे।