ऑस्कर 2021: 1.5 करोड़ रुपये की कीमत वाले गुडी बैग के अंदर क्या है..?


स्टोरी हाइलाइट्स

फोर्ब्स के अनुसार, ऑस्कर 2021 की प्रमुख श्रेणियों में नामांकित लोगों को जो गिफ्ट बैग मिलेगा उसकी कीमत 205,000 डॉलर (1.5 करोड़) बताई जा रही है।

जानिए, ऑस्कर 2021 गुडी बैग के अंदर क्या है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है..
 
हर साल, शीर्ष श्रेणियों में नामांकित लोगों को ऑस्कर स्वैग बैग मिलता है, जिसमें विभिन्न शानदार आइटम होते हैं और इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये होती है। फोर्ब्स के अनुसार, ऑस्कर 2021 की प्रमुख श्रेणियों में नामांकित लोगों को जो गिफ्ट बैग मिलेगा उसकी कीमत 205,000 डॉलर (1.5 करोड़) बताई जा रही है। 
वहीं आपको ये भी बता दे की उपहारों में 12,000 डॉलर, गोल्डन डोर में चार-रात का प्रवास, एक दक्षिणी कैलिफोर्निया स्पा शामिल है।

93 वें एकेडमी अवार्ड्स के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है क्योंकि 26 अप्रैल सोमवार को फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। दुनिया भर के दर्शक यह जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, अभिनेत्री या फिल्म श्रेणी के लिए स्वर्ण प्रतिमा किसे मिलेगी।

दुनियाभर में प्रकोप की तरह छाए कोरोना वायरस की वजह से ऑस्कर 2021 अपने सामान्य ग्लिट्ज और ग्लैमर से रहित होगा। इस वर्ष, बहुत कम लोगों को व्यक्तिगत रूप से समारोह में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन इस साल जो नहीं बदलेगा वो है 'swag bag' ।
क्या है इस 1.5 करोड़ के बैग की खासीयत ?
द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, गुडी बैग्स के पीछे कंपनी डिस्टिक्टिव एसेट्स ने अपना "everyone wins" नॉमिनी गिफ्ट बैग बनाया है। हालांकि बैग के सटीक मूल्य की कीमत ज्ञात नहीं है लेकिन पिछले साल फोर्ब्स ने इसका मूल्य 205,000 अमेरिकी डॉलर (1,54,19,895 रुपये) रखा था।प्रतिष्ठित स्वर्ण प्रतिमा विजेता के साथ घर जाएगी, लेकिन ऑस्कर स्वैग बैग सभी 25 अभिनय और निर्देशन में नामांकित व्यक्तियों को दिया जाएगा। 

छह-फिगर गिफ्ट बैग में विभिन्न प्रकार के आइटम शामिल होंगे जैसे कि मुफ्त लिपोसक्शन, डिजाइनर स्किन क्रीम, गोल्ड-प्लेटेड कैनबिस वेपोराइज़र, कैंडल, वेज बबल बाथ और IV विटामिन इन्फ्यूजन।इसमें एक सेलिब्रिटी ट्रेनर के साथ व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र, स्वीडन के तट पर 'पैटर नॉस्टर लाइटहाउस' में तीन रात का प्रवास शामिल है।इसके अतिरिक्त, इस वर्ष का संग्रह ऐसी कंपनियों से बनाया गया था जो "विविधता, समावेश, स्वास्थ्य और परोपकार" को अपनाती हैं।

पेज सिक्स के अनुसार, नामांकित व्यक्ति GBK ब्रांड बार से एक अच्छा बैग ले सकते हैं, जिसकी कीमत 60,000 अमरीकी डॉलर (45,13,140 रुपये) है और इसमें लक्जरी छुट्टियों का संग्रह है।

पुरस्कार समारोह रविवार, 25 अप्रैल, 2021 को लॉस एंजिल्स में होने वाला है। भारतीय दर्शक सोमवार 26 अप्रैल को सुबह 5:30 बजे से इसका प्रसारण देख सकते हैं।