कोरोना के साये में शुरू हुई जगन्नाथ यात्रा, अहमदाबाद में मंगला आरती में शामिल हुए शाह


स्टोरी हाइलाइट्स

कोरोना के साये में शुरू हुई जगन्नाथ यात्रा, अहमदाबाद में मंगला आरती में शामिल हुए शाह Jagannath Yatra started in the shadow of Corona, Shah attended.....

कोरोना के साये में शुरू हुई जगन्नाथ यात्रा, अहमदाबाद में मंगला आरती में शामिल हुए शाह

कोरोना काल के बीच सोमवार को ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ जी का जुलूस निकल रहा है। कोरोना संकट के चलते इस बार भी श्रद्धालुओं को तीर्थयात्रा में शामिल नहीं होने दिया गया। केवल मंदिर परिसर से जुड़े लोगों और कुछ अन्य लोगों को ही रथयात्रा में शामिल होने की अनुमति है।

amit shah

अहमदाबाद में सोमवार सुबह रथ यात्रा शुरू हुई। इस बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भगवान जगन्नाथ के रथ को सोने की झाड़ू से साफ किया। अहमदाबाद में रथ यात्रा के मार्ग पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। अहमदाबाद में जगन्नाथ रथयात्रा का पूरा रूट करीब 13 किमी का है। तीर्थयात्रा को पूरा होने में आमतौर पर 10 घंटे लगते हैं लेकिन रथयात्रा 4-5 घंटे में पूरी की जा सकती है क्योंकि कोरोना अवधि के दौरान भक्तों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अहमदाबाद में मौजूद हैं। अमित शाह ने सोमवार सुबह मंगला आरती में हिस्सा लिया। सुबह चार बजे आरती के दौरान अमित शाह अपने परिवार के साथ मौजूद थे और उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा की।
https://twitter.com/AmitShah/status/1414409763962515456?s=20
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर ट्वीट किया, 'जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर मैं कई वर्षों से अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूं और यहां हर बार एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी मुझे महाप्रभु की पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ की कृपा और आशीर्वाद सभी पर सदैव बना रहे।