Lok Sabha Election 2024: AIMIM ने लोकसभा चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों का किया ऐलान, इंडिया अलायंस की बढ़ेगी टेंशन


स्टोरी हाइलाइट्स

Lok Sabha Election 2024: इस बार ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बिहार की 11 सीट, महाराष्ट्र में 6 सीट पर अपने उम्मीदार उतार सकती है. इसके अलावा पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश में भी हाथ आजमाएगी..!!

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारिखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. इस चुनावी घोषणा के बाद ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) भी सक्रीय हो गई है. इस बीच AIMIM ने आगामी चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है.

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि औरंगाबाद से इम्तियाज जलील AIMIM के उम्मीदवार होंगे. जबकि, किशनगंज से अख्तरुल ईमान मैदान में उतरेंगे. वहीं, ओवैसी खुद हैदराबाद से चुनाव लड़ेंगे.

यानी, कुल मिलाकर तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. बात दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में इम्तियाज जलील ने औरंगाबाद सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि ओवैसी हैदराबाद से सांसद हैं. वहीं, अखतरुल ईमान बिहार विधानसभा से विधायक हैं.

वहीं, ओवैसी ने बताया कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उम्मीदवारों पर चर्चा कर रहें हैं, वहां भी जल्द उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे. दरअसल, इन जगहों पर AIMIM कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसको लेकर कोई स्पष्ट जवाब सामने नहीं आया है.

हालांकि, AIMIM के बिहार और यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा से इंडिया अलांयस में खलबली मची हुई है. खबरों के मुताबिक, ओवैसी की पार्टी के उम्मीदवार चुनाव के दौरान मुसलमानों का वोट काट सकते हैं. जिससे यहां इंडिया गठबंधन का चुनावी गणित बिगड़ सकता है.