Loksabha Election 2024: अरुण गोविल के बयान से गरमाई यूपी की सियासत, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी ने की बड़ी गलती


Image Credit : X

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अरुण गोविल का एक बयान जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें कथित तौर पर वे संविधान बदलने की बात कह गए, उन्होंने कहा बदलाव करना बुरा नहीं है। अब इसे लेकर बवाल खड़ा हो गया है।

इस बयान को लेकर समाजवादी पार्टी नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का रिएक्शन सामने आया है। अखिलेश नें अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाने को बीजेपी की गलती बताया। उन्होंने अपने X  हैंडल पर लिखा है, प्रत्याशी को हराने का फैसला पहले ही हो चुका है। इस बार जनता गुमराह नहीं होगी।

उन्होंने आगे लिखा- दरअसल, भाजपा संविधान को ध्वस्त कर गरीबों, वंचितों, शोषितों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के अधिकारों और आरक्षण को नष्ट कर रही है और पूंजीपतियों के पक्ष में नीतियां और योजनाएं बना रही है। उनके खेमे में से कुछ लोग सारा लाभ और मुनाफा अरबपतियों को देना चाहते हैं। 

जो चुनावी चंदे के नाम पर अपने भारी मुनाफे का एक हिस्सा बीजेपी को देते हैं। सही मायने में यह जनता से जबरन वसूली का एक तरीका है क्योंकि कोई भी पूंजीपति अपनी जेब से नहीं देता, वह जनता से उगाही करके भाजपा पार्टी और निजी खजाना भरता है। इसलिए अपने वर्तमान और भविष्य को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश और देश की जनता इस बार गुमराह नहीं होगी और बीजेपी को हराकर ही दम लेगी। भाजपा को हराओ, संविधान बचाओ!

आपको बता दें कि सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया साइट पर जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें मेरठ से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी अरुण गोविल कथित तौर पर कह रहे हैं, कि परिवर्तन को प्रगति का प्रतीक मानने में कोई बुराई नहीं है। तब परिस्थितियाँ भिन्न थीं। आज कुछ और। यदि तदनुसार कुछ परिवर्तन करने की आवश्यकता है। इसलिए किसी एक व्यक्ति की इच्छा से संविधान नहीं बदला जाएगा। सर्वसम्मति चाहिए होगी। अगर ऐसा कुछ होगा तो किया जाएगा।