दिग्गज अंपायर रूडी कोएर्टजन की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

रूडी कोएर्टजन गोल्फ वीकेंड के बाद केपटाउन से घर जा रहे थे। इस दौरान हुए सड़क हादसे में  उनकी मौत हो गई।

आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर रूडी कोएर्टजन का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। वे 73 वर्ष के थे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रूडी ने कुल 331 मैचों में अंपायरिंग की थी। बाद में उन्होंने उम्र के साथ अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था। 

रूडी कोएर्टजन गोल्फ वीकेंड के बाद केपटाउन से घर जा रहे थे। इस दौरान हुए सड़क हादसे में  उनकी मौत हो गई। उनके निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक है और कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने भी उनके साथ मैदान पर बिताये पलों को याद कर अपनी श्रद्धांजलि दी है। सहवाग ने ट्वीट- उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे। मैं जब भी खराब शॉट खेलता था तो वह मुझे डांटते थे और कहते थे, 'समझदारी से खेलो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं।

कोएर्टजन 1981 में अंपायर बने और 1992 में जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया, तब उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में अम्पायरिंग की। 43 साल की उम्र में वह पोर्ट एलिजाबेथ में अपने पहले टेस्ट में खड़े हुए। साल 1997 में आईसीसी ने कोएर्टजन को पूर्णकालिक अंतरराष्ट्रीय अम्पायर नियुक्त किया था।  2002 में वह एलीट पैनल के सदस्य बनाए गए।